विंग कमांडर अभिनंदन को सैल्‍यूट करती कविता सोशल मीडिया पर वायरल

18

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान वतन वापसी हो गई है, जिससे हर तरफ खुशी का माहौल है। इस बीच एक कविता सोशल मीडिया और वॉट्स एप पर तेजी से वायरल हो रही है। इसे ‘विंग कमांडर की बहन’ द्वारा अपने ‘भाई’ के लिए लिखी गई कविता बताया गया। लेकिन बाद में एक अन्‍य शख्‍स ने फेसबुक पर बताया कि यह कविता उसने लिखी हैं।

अंग्रेजी की इस कविता का शीर्षक ‘माय ब्रदर विद अ ब्‍लडीड नोज’ (My Brother With A Bloodied Nose) है। सोशल मीडिया पर इसे विंग कमांडर की बहन की ओर से लिखी गई कविता बताया गया, जिसमें इसका उल्‍लेख है कि मिग-21 बायसन विमान के गिरने के बाद उनके साथ क्‍या हुआ। इसमें विंग कमांडर को उनकी बहादुरी के लिए सैल्‍यूट किया गया है।

हालांकि यह कविता विंग कमांडर की बहन ने नहीं, बल्कि वरुण राम अय्यर नाम के एक शख्‍स ने लिखी है, जिसे उन्‍होंने 27 फरवरी को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था, जब विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्‍तान द्वारा हिरासत में लिए जाने की बात सामने आई थी। अपनी कविता वायरल होने के बाद उन्‍होंने फेसबुक पर लिखा कि यह मूलत: उनकी कविता है।

राम अय्यर ने विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई से पहले 1 मार्च को एक और कविता लिखी, जिसका शीर्षक उन्‍होंने ‘परहैप्‍स वी कैन’ (Perhaps We Can) दिया है।