ठंड ऐसी कि खौलता पानी भी चंद सेकंड में बर्फ में हो रहा तब्दील, देखें ये रोचक videos

131

ठंड से दुनियाभर में बुरा हाल है। जनवरी महीना खत्म हो चुका है लेकिन ठंड से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, कन्याकुमारी तक ठंड ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है।

अमेरिका के कई हिस्सों में माइनस 40 डिग्री से भी कम तापमान दर्ज किया जा रहा है इस वजह से वहां के लोगों को जीना मुहाल हो गया है। मध्य पश्चिमी अमेरिका में इतनी ज्यादा ठंड पड़ रही है कि वहां खौलते पानी की बूंदें हवा के संपर्क में आते ही बर्फ बन जा रही हैं।

तापमान इतनी तेजी से कम हो रहा है कि शिकागो स्थित झील तक बर्फ में तब्दील हो चुका है। इसके अलावा रेलवे ट्रैक भी जम चुके हैं जिससे ट्रेनों के परिचालन में काफी बाधाएं आ रही हैं। इसके लिए ट्रेन पटरियों पर आग लगाकर उन्हें सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। वहां के कोई लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ठंड का अपना-अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं। ये कुछ वीडियोज काफी रोचक और अनोखे लग रहे हैं। दरअसल कुछ लोगों ने ठंड की अधिकता को बताते हुए कुछ एक्सपेरिमेंट किए हैं, इस दौरान उन्होंने गर्म खौलते हुए पानी को हवा में उछाला, जैसे ही खौलता हुआ पानी हवा के संपर्क में आता है चंद सेकंड के अंदर वह बर्फ बन जाता है।