जेल से फरार हुआ कैदी, हाईवे पर पुलिस अफसर से ही मांग ली लिफ्ट

907

एक कैदी के जेल से भागने की घटना उसके लिए दुर्भाग्य और लोगों के लिए हंसी का विषय बन गई। जेल से फरार होने के बाद कैदी ने एक अजनबी से लिफ्ट मांगी लेकिन बाद में यह आदमी एक पुलिस वाला निकला। रिपोर्ट्स के अनुसार एलन लुईस को ग्रीनअप कंट्री डिटेंशन सेंटर से ले जाया जा रहा था और इसी दौरान वह ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अफसरों को चकमा देकर भाग निकला।

लुईस ने पुलिसकर्मियों से शिकायत की थी कि उसकी हथकड़ियां बहुत टाइट हैं इसलिए उन्हें ढीला किया जाए। जब गार्ड ऐसा कर रहे थे तो लुईस मौका पाकर भागने में कामयाब रहा। हालांकि कैदी की कोशिश पर उस समय पानी फिर गया जब पास के हाईवे पर उसकी मुलाकात एक अजनबी से हो गई।

‘द् डेली इंडीपेंडेंट’ की रिपोर्ट के अनुसार लुईस के फरार होने के बाद उसे ढूंढने के लिए लोग भेजे गए। हाईवे पर वह लिफ्ट पाने के लिए किसी कार को रोकने की कोशिश कर रहा था। कुछ देर बाद एक शख्स ने अपनी कार रोकी और लुईस को गाड़ी में बैठा लिया।

यह जानकर फरार कैदी के होश उड़ गए कि लिफ्ट देने वाला आदमी एक पुलिस ऑफिसर है। अफसर ने लुईस के हाथ में हथकड़ियां देखकर ही गाड़ी रोकी थी। कुछ सवाल पूछने के बाद पुलिस अफसर वापस लुईस को जेल ले गया और उसे जेल अधिकारियों के हवाले कर दिया। जेल से भागने की कोशिश करने के बाद कैदी लुईस की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।