जब अभिनंदन के माता-पिता को दिल्ली की उड़ान में मिला ये सम्मान-VIDEO

76

कहा जाता है कुछ ऐसा ही महसूस हुआ विंग कमांडर अभिनंदन के माता पिता के साथ जब वो अपने बेटे की पाकिस्तान से रिहाई के बाद उससे मिलने जा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनंदन के पैरंट्स चेन्नई से दिल्ली की फ्लाइट में सवार हुए थे। जैसे ही विमान दिल्ली में उतरा साथी यात्रियों  (Co Passengers) ने उन्हें पहचाना उसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

साथी यात्रियों को जब ये पता लगा कि वो विंग कमांडर अभिनंदन के माता पिता हैं तो उन्होंने अपनी सीट पर खड़े होकर ना सिर्फ दिल खोलकर तालियां बजाईं बल्कि उनके लिए सम्मान में उन्हें पहले उतरने का रास्ता भी दिया।वीडियो में आप देख सकते हैं कि उन्हें अपने बेटे अभिनंदन की वजह से कितना सम्मान मिल रहा है।

गौतरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में पाक संसद में एक ज्वाइंट सेशन में इस बात की घोषणा की थी कि पाकिस्तानी आर्मी भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को शुक्रवार को रिहा कर देंगे।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को संसद में घोषणा की कि अभिनंदन को सद्भाव के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा।

बता दें कि बुधवार को एलओसी पर सैन्य ऑपरेशन के दौरान मिशन में शामिल मिग 21 बाइसन विमान उडा़ रहे पायलट आईएएफ के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने अपने हिरासत में ले लिया था।

अभिनंदन का मिग 21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के हमले को रोकने के दौरान हवा से जमीन पर आ गया था। उसके बाद से वह पाकिस्तान में थे। अभिनंदन ने पाकिस्तान का एक एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था।