‘माफ करें, जब मैं रोऊं तो आप इयरप्लग का इस्तेमाल कर लें’ 4 माह के बच्चे की ये अपील सोशल मीडिया पर हो गई वायरल

58

हर पेरेंट्स को पता होता है कि बच्चों के साथ खासकर नवजात बच्चों के साथ सफर करना कितना मुश्किल होता है। विशेष तौर पर ट्रेन और विमान में यात्रा करने के दौरान नवजात बच्चों के साथ सफर करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि उनके रोने की वजह से बैठ दूसरे यात्रियों को तकलीफ हो सकती है। एक महिला ने इसी का एक नायाब हल निकाला जिसकी खूब चर्चा है।

एक महिला ने विमान में यात्रा करने के दौरान कुछ ऐसा किया कि सोशल मीडिया पर उसकी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल उस महिला के साथ उसका एक नवजात बच्चा भी था जिसके रोने से विमान पर सवार दूसरे यात्रियों को परेशानी हो रही थी। इसके लिए उस महिला ने एक नायाब तरीका निकाला जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

24 फरवरी को तलाल मसूद ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जो उन्होंने सिओल से सैन फ्रांसिस्को की 10 घंटे की फ्लाइट की यात्रा के दौरान अपने कैमरे में कैद किया था। उसने बताया कि सिओल से सैन फ्रांसिस्को आते समय एक महिला ने अपने साथ कैंडी और इयरप्लग की 200 कैंडी की छोटे बैग्स अपने साथ रखे थे ताकि उसके 4 माह के नवजात को कोई प्रॉब्लम आए तो उसे संभाल सके। उसने अपने साथ मिठाई, बिस्किट और इयरप्लग भी रखे हुए थे। इसके अलावा उसने एक नोट भी अपने साथ रखा था जिसपर लिखा हुआ था-

On a Ten hour flight from Seoul Korea to San Francisco, a mother handed out more than 200 goodie bags filled with candy and ear plugs, in case her 4 month old child cried during the flight.

Posted by Talal Masood on Sunday, 24 February 2019

हैलो, मैं 4 वर्षीय जूनो हूं। मैं अपनी मां और दादी के साथ अमेरिका जा रहा हूं। यह मेरी पहली फ्लाइट यात्रा है इसलिए मैं थोड़ा डरा हुआ हूं, जिसके कारण मैं रो भी सकता हूं और मेरे रोने की आवाज से आप सबको परेशानी भी हो सकती है। मैं शांत रहने की कोशिश करुंगा लेकिन मैं इसे लेकर कोई प्रॉमिस नहीं कर सकता, कृप्या मुझे माफ करें। इसलिए मेरी मां ने कुछ गुडी बैग्स अपने साथ लाई है जिसमें कुछ कैंडी और इयरप्लग है। प्लीज इसका इस्तेमाल करें क्योंकि जब मैं रोता हूं बहुत शोर करता हूं। अपनी यात्रा का आनंद लें। धन्यवाद..’

फेसबुक पर इस पोस्ट को अब तक 51,000 से भी ज्यादा शेयर किया जा चुका है। 123,000 लाइक्स मिल चुके हैं और 5,500 से भी ज्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं।