भगवान शिव की वेशभूषा में संसद पहुंचे TDP सांसद, जानिए क्या रही वजह

90

संसद के शीतकालीन सत्र में गुरुवार को तीन तलाक जैसा महत्वपूर्ण बिल लोकसभा से पारित हो गया। यहीं नहीं संसद में कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी हर रोज चर्चा हो रही है। इन सबके बीच गुरुवार को  आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर तेलुगू देशम पार्टी (TDP) पार्टी के एक सांसद एन. शिवप्रसाद खास तौर पर सुर्खियों में हैं, जो गुरुवार को भगवान शिव की वेशभूषा में संसद पहुंचे।

शिवप्रसाद पहले भी अलग-अगल परिधानों में संसद परिसर पहुंचते रहे हैं। शिव प्रसाद पहले भी नारदमुनि, जर्मन तानाशाह हिटलर, स्‍कूली बच्‍चे और साईं बाबा का वेश धारण कर भी संसद पहुंच चुके हैं। शवप्रसाद आंध्र प्रदेश की पारंपरिक साड़ी पहन महिला के वेश में भी संसद पहुंचे थे.

इसके अलावा, उन्‍होंने तांत्र‍िक का रूप भी धरा था। काले धन के खिलाफ वह एक बार सफेद और काले रंग की शर्ट पहनकर भी संसद पहुंच चुके हैं, जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थी। टीडीपी सांसद शिवप्रसाद राजनीति से पहले अभिनय जगत में अपनी प्रतिभा द‍िखा चुके हैं। उनका नाम तेलुगू के चर्चित नेताओं में शुमार रहा है।

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की मांग को लेकर टीडीपी लगातार संसद में प्रदर्शन करती रही है। इसी मुद्दे को लेकर टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए से नाता तोड़ लिया था। एनडीए से बाहर आते हुए नायडू ने कहा था कि केंद्र सरकार ने राज्य की जनता से किया अपना वादा नहीं निभाया इसलिए उन्होंने गठबंधन से खुद को अलग कर लिया।