इस रक्षा बंधन अपने भाई को खिलाइये ९००० रूपये की मिठाई

211

जिन्हें मीठा खाने का बड़ा शौक है वे सूरत के इस स्वीट शॉप पर जा सकते हैं। रक्षा बंधन के मौके पर मिठाई की वैसे भी काफी डिमांड रहती है। दिलचस्प बात ये है कि इस दुकान में सामान्य दिनों में भी मिठाईयों की कीमत हजारों में होती है। रक्षा बंधन के इस महीने में यह दुकान काफी लोकप्रिय हो रहा है। खास किस्म की मिठाई के लिए इस दुकान पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है।

आपको शायद यकीन ना हो लेकिन सूरत में एक ऐसी ही दुकान है। रक्षा बंधन त्यौहार के मौके पर यह दुकान मिठाईयों से पूरी तरह सजकर तैयार है। रक्षा बंधन के लिए इस दुकान में मौजूद एक मिठाई की कीमत 9000 रुपये प्रति किलोग्राम है। दुकान का नाम 24 कैरेट मिठाई मैजिक है।

 जैसा कि नाम से ही पता चलता है यहां कई प्रकार के मिठाईयां मिलती हैं। दुकान के मालिक बृज मिठाईवाला ने बताया कि कुछ मिठाईयों में 24 कैरेट सोने की पत्ती की लेयर लगी होती है। रक्षा बंधन के इस त्यौहार के दौरान गोल्ड लेयर्ड मिठाईयों की मांग बढ़ रही है।

बृज ने आगे बताया कि लोग गोल्ड लेयर्ड मिठाई खरीदने में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं क्योंकि उन्हें गोल्ड के स्वास्थ्य के फायदे पता हैं।

यह मिठाई ड्राइफ्रूट और गुलकंद के बने होते हैं। उन्होंने बताया कि आम तौर पर इन मिठाईयों पर सिल्वर कोटिंग होती है लेकिन इस बार 24 कैरेट गोल्ड की पत्ती से इसकी लेयरिंग की गई है। बताया कि इस रक्षा बंधन को खास बनाने के लिए इस तरह की तैयारी की गई है।

बताया जाता है कि 24 कैरेट मिठाई मैजिक सूरत का 80 साल का पुराना मिठाई ब्रांड है इसी चीज को भुनाते हुए वे इस रक्षा बंधन को और भी खास बनाना चाहते हैं।

बृज ने बताया कि मिठाई के दुकान में आते ही लोगों ने इसे हाथों-हाथ लिया। भले ही कम मात्रा में लोग इसे खरीद रहे हैं लेकिन हर कोई इस मिठाई को खरीदना चाह रहा है। एडवांस में भी ऑर्डर दिए जा रहे हैं। आपको बता दें कि गुजरात में रक्षा बंधन के त्यौहार को बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है।