लड़की के भेष में परीक्षा में शामिल हुआ ये युवक, इस तरह हुआ पर्दाफाश

45

इस समय देश के कई राज्यों में बोर्ड परीक्षा चल रही है। खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा के दौरान एक युवक को लड़की की वेश भूषा में परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। यह युवक एक आशा वर्कर की जगह परीक्षा सीट पर बैठा हुआ पेपर दे रहा था। पकड़े गए युवक की पहचान बिहार के गोपालगंज निवासी इमाम हुसैन के तौर पर हुई है। जानकारी के मुताबिक युवक ने ऐसी मेकअप कर रखी थी उसकी पहचान कर पाना मुश्किल हो रहा था।

उसने बुर्का पहन रखा था और अपने चेहरे पर लड़कियों वाले मेकअप कर रखे थे। जब परीक्षा कक्ष में परीक्षा निरीक्षक को शक हुआ तो उसने जांच कराई जिसके बाद इस झूठ का पर्दाफाश हुआ। बताया जाता है कि वह आशा वर्कर की जगह परीक्षा दे रहा था, इधर मामले में लापरवाही बरतने पर परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक को हटा दिया गया है। इस संबंध में भटनी पुलिस थाने में परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को विज्ञान एवं व्यवसायिक शिक्षा वर्ग के विभिन्न विषयों की परीक्षा थी। सिद्धनाथ इंटर कॉलेज भरहेचौरा में विज्ञान प्रश्न पत्र की परीक्षा कक्ष निरीक्षक को एक परीक्षार्थी के हाव-भाव पर शक हुआ। शक के आधार पर उसने केंद्र व्यवस्थापक रणविजय को सूचित किया। सूचना मिलने पर महिला निरीक्षक को इस परीक्षार्थी की जांच करने को कहा गया। जब जांच किया गया तो इस राज का पर्दाफाश हो गया।

सच्चाई सामने आने पर घटना के बारे में पुलिस को सूचना दे दी गई। परीक्षा केंद्र पर पहुंचे डीआईओएस शिवचंद्र राम ने अपने साममे युवक की तलाश करवाई। इधर मौके पर पहुंची पुलिस युवक को लेकर भटनी थाने चली गई है। पूछताछ में ये सामने आय़ा कि वह गोपालगंज में ब्यूटी पार्लर की दुकान चलाता है। वह अपने ही गांव की एक आशा कार्यकर्ता की जगह परीक्षा दे रहा था।