पाकिस्तान में बीवी के साथ परेशान सा पाया गया गब्बर सिंह , देखिये तस्वीरें यहाँ

205

फिल्म ‘शोले’ को  कौन भूल सकता है ये फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री का मील का पत्थर है इसके एक-एक किरदार अमिट हैं चाहे वो बंसती हो वीरू या जय मगर फिल्म के विलेन अमजद खान के किरदार को आप भुला नहीं सकते। फिल्म में अमजद खान ने डाकू गब्बर का ऐसा जीवंत किरदार निभाया जिसे लोग भुलाए नहीं भूलते हैं। फिल्में के कुछ डॉयलाग तो आज भी कानों में गूंजते हैं।

हालांकि अमजद खान साल 1992 में इस दुनिया को अलविदा कह गए मगर अपने लंबे अभिनय सफर में तकरीबन  200 फ़िल्मों में काम किया। वे फिल्मों में विलेन की भूमिका को दमदार तरीके से निभाने के लिए खासतौर पर जाने जाते हैं।

अमजद खान के फिल्म ‘शोले’ में निभाए गब्बर सिंह के किरदार ने भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के तमाम लोगों पर अपनी छाप छोड़ी थी। इस फिल्म के फैन पाकिस्तान में भी बहुत हैं। इन दिनों पाकिस्तान के कराची से एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

तस्वीर में दिख रहा शख्स हू-ब-हू शोले के गब्बर सिंह मतलब अमजद खान जैसा दिख रहा है। उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। शाहजहां खुर्रम नाम के एक ट्विटर यूजर ने भी यह फोटो शेयर की है।

अमजद ख़ान के बारे में माना जाता था कि वे एक सीधे और सच्चे इंसान थे। कहा जाता है कि फ़िल्म ‘द ग्रेट गैम्बलर’ की शूटिंग के दौरान गोवा से मुंबई आते समय एक कार दुर्घटना में उनके शरीर की हड्डियां टूट गई थीं।

उनकी जान तो बच गई लेकिन दवाइयों के असर ने उन्हें भारी भरकम बना दिया, जिस कारण वे फिल्मों के लिए अनफिट से होते जा रहे थे। उन्हें काम भी कम मिलने लगा था, खासकर मोटे किरदार में उन्हें लिया जाता था।